पाक की नापाक हरकत को बीएसएफ ने किया नाकाम : एकबार फिर 2 किलो हेरोइन बरामद, अंतरराष्ट्रीय कीमत 10 करोड़ – Chhotikashi.com

पाक की नापाक हरकत को बीएसएफ ने किया नाकाम : एकबार फिर 2 किलो हेरोइन बरामद, अंतरराष्ट्रीय कीमत 10 करोड़

बीकानेर। बीएसएफ के जवानों ने एक बार फिर पाक की नापाक हरकत को नाकाम किया है। पाकिस्तान के द्वारा भारतीय सीमा में मादक पदार्थों की तस्करी की एक बार फिर कोशिश की गई जिसे नाकाम करते हुए बीएसएफ जवानों 18 केएनडी में मध्य रात्रि 2 किलो हेरोइन बरामद की है। पाकिस्तान द्वारा मादक पदार्थों की सप्लाई ड्रोन के द्वारा की जानी थी जिसे बीएसएफ की जी ब्रांच व जवानों ने नाकाम कर दिया। दीपेन्द्र सिंह शेखावत उप कमांडेंट के नेतृत्व मे जी ब्रांच की टीम के पास पहले से ही खबर थी ओर इस इलाके में सक्रिय थी जिसके तहत मादक पदार्थो की तस्करी को नाकाम किया गया।  बीकानेर सेक्टर के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि बीएसएफ की जी ब्रांच अपने इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर पहले से ही इस इलाके में सक्रिय थी एवं इस इलाके में तस्करी की घटनाओं को देखते हुए इस इलाके को सतर्क कर रखा था । तस्करी की पुख्ता जानकारी मिलने पर बीएसएफ ट्रूप्स द्वारा पवन कुमार कमांडेंट के दिशा-निर्देशन में संदिग्ध जगहों पर नाकाबंदी की गई ।
राठौड़ के अनुसार पाकिस्तान द्वारा मादक पदार्थों की सप्लाई ड्रोन के द्वारा की जा रही थी जिसे बीएसएफ के जवानों ने नाकाम कर दिया। तथा सक्रियता दिखाते हुए लगभग 11 राउंड फायर 2 किलो हीरोइन कब्जे में ली है, जिसका मूल्य लगभग दस करोड़ रुपए बताया जा रहा है। जब्त किए गए मादक पदार्थ लगभग 2 किलो की अंतरराष्ट्रीय कीमत 10 करोड़ के लगभग है। ऑपरेशन में राजेन्द्र सिंह शेखावत उप कमांडेंट, कंपनी कमांडर कमलेश कुमार,  निरीक्षक बीआर रहमान, उप निरीक्षक मनिक पंडित व कांस्टेबल भुवनेश्वर की विशेष भूमिका रही। राठौड ने बताया कि इस क्षेत्र में बीएसएफ  अपनी आसूचना के आधार पर बहुत ही बेहतरीन कार्य कर रही है पूर्व में भी के के टीबा सीमा चौकी के पास चार तस्करों के साथ पांच किलो हेरोइन बरामद की थी एवं पिछले समय में नेमीचंद सीमा चौकी के पीछे हेरोईन की डिलीवरी लेने आए दो तस्करों को पुलिस के साथ दबोचा गया था। राठौड़ के अनुसार इस साल बीएसएफ ने अपनी आसूचना के आधार पर लगभग 50 करोड से अधिक की हेरोइन एवं 10 से अधिक तस्करों को पकड़ा है जिससे की स्थानीय तस्करों में दहशत का माहौल बना हुआ है एवं इस इलाके में सघन चौकसी बढ़ा दी गई है जिससे कि इस इलाके में तस्करी की किसी भी प्रकार की घटना को होने से रोका जा सके।


Join Whatsapp 26