गंगाशहर नागरिक परिषद ने किया नए एसपी कावेंद्र सिंह सागर का अभिनंदन : यातायात की समुचित व्यवस्था को लेकर आवश्यक कारगर कार्यवाही कराने को लेकर भी चर्चा – Chhotikashi.com

गंगाशहर नागरिक परिषद ने किया नए एसपी कावेंद्र सिंह सागर का अभिनंदन : यातायात की समुचित व्यवस्था को लेकर आवश्यक कारगर कार्यवाही कराने को लेकर भी चर्चा

बीकानेर। अपने क्षेत्र में विकास के लिए निरन्तर प्रयासरत कोलकाता में प्रवासित बीकानेर के उपनगर गंगाशहर निवासियों की संस्था गंगाशहर नागरिक परिषद द्वारा बुधवार को जिले में आए नए एसपी कावेंद्र सिंह सागर का अभिनंदन किया गया। अभिनंदन स्वरुप एसपी को साफा पहनाया गया वहीं शॉल ओढ़ाकर अभिनंदित किया गया।
अभिनंदन करने वालों मेें कन्हैयालाल बोथरा, मोहन सुराणा, सम्पत दूग्गड़ व महेंद्र मौजूद रहे। अभिनंदन पश्चात् गंगाशहर यातायात की समुचित व्यवस्था को लेकर आवश्यक कारगर कार्यवाही कराने को लेकर भी चर्चा की गयी। बोथरा व अन्य परिषद से जुड़े लोगों ने एसपी को बताया कि गंगाशहर में बेहतर चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता व विस्तार के लिए गंगाशहर राजकीय चिकित्सालय को सन् 2006 से परिषद अस्पताल को गोद लेकर लगातार 18 वर्षों से इसके विकास में महत्वपूर्ण योगदान परिषद कर रही है। 60 वर्ष पुराने जर्जर अस्पताल में आवश्यकता के अनुरुप नवनिर्माण व नवीनीकरण का कार्य करवाया गया है। भवन व इंफ्रास्ट्रक्चर की दृष्टि से यह अस्पताल राजकीय अस्पतालों में अच्छे अस्पतालों में से एक है। अस्पताल मुख्य बाजार में स्थित है। भीनासर, सुजानदेसर आदि से आने-जाने का चौराहा होने व इसके आस-पास गाड़े, टैक्सियों व अतिक्रमणों के चलते यहां यातायात की बहुत असुविधा रहती है। चौराहे पर भी लगातार जाम लगा रहता है। अस्पताल में हजारों रोगियों के आवागमन व एम्बूलेंस आदि के आने-जाने में भी बड़ी दिक्कत आती है। अत: अस्पताल के इर्द-गिर्द क्षेत्र को अतिक्रमणमुक्त करने व गाड़ों व टैक्सियों आदि के लिए अन्य वैकल्पिक व्यवस्था कर इन्हें स्थानांतरित करना आवश्यक है।  बोथरा व सुराणा ने एसपी से अस्पताल परिसर का अवलोकन करने के साथ-साथ यातायात आदि की समुचित व्यवस्था हेतू आवश्यक कार्यवाही करने की मांग के साथ ट्रेफिक पुलिस की भी नियमित व्यवस्था कराने की बात कही।
साथ ही उपनगर गंगाशहर में नोखा रोड़ पर दोनों बस स्टैण्ड के पास ट्रेफिक की बहुत असुविधा रहती है यहां यात्रियों को चढ़ाने-उतारने के लिए बसों की मुख्य रोड़ पर ही खड़े हो जाने से यातायात बाधित होता है व दुर्घटना की आशंका भी रहती है। बस स्टेण्ड के सामने व आस-पास गाड़ों व जमावड़े के चलते बहुत असुविधा होती है। दोनों बस स्टैण्ड के पास चौराहों पर बहुत यातायात रहता है। वस्तुत: ले-बाई बनवाना व ट्रेफिक की समुचित व्यवस्था करना आवश्यक है।  बोथरा ने यह भी बताया कि वर्तमान में हर व्यक्ति मुंह ढककर चलता है व आमतौर पर ऐसे व्यक्ति बदमाशी करते हैं अत: इस तरह मुंह ढककर चलने वाले व्यक्तियों व लड़कों को पाबंद किया जावे।


Join Whatsapp 26