BSF : जय हिंद व भारत माता की जय के जय कारे, स्कूली बच्चों का उत्साह बढ़ाने हेतु बीएसएफ डीआईजी राठौर नृत्य में शामिल हुए

BSF : जय हिंद व भारत माता की जय के जय कारे, स्कूली बच्चों का उत्साह बढ़ाने हेतु बीएसएफ डीआईजी राठौर नृत्य में शामिल हुए


बीकानेर : युवाओं में नशा मुक्ति व राष्ट्रीय एकता की भावना उत्पन्न करने के उद्देश्य से आज बीएसएफ बीकानेर ने ग्राम बदरासर में स्कूली बच्चों व गांव के युवाओं के लिए कार्यक्रम आयोजित किया ।
इस कार्यक्रम में बदरासर गांव व आसपास के सरकारी व निजी विद्यालयों के लगभग 800 बच्चे तथा 200 से ज्यादा युवा व स्थानीय निवासी शामिल हुए । कार्यक्रम की शुरुआत में बच्चों को एक लघु फिल्म के माध्यम से बीएसएफ के बारे में जानकारी दी गई । साथ ही साथ पुष्पेंद्र सिंह राठौर डीआईजी बीएसएफ ने बच्चों को नशे की आदत से होने वाले खतरे व नशाखोरी से दूर रहने के बाबत जानकारी प्रदान की ।
छात्र-छात्राओं के उत्साहवर्धन हेतु श्री राठौर ने अपनी और से सर्वश्रेष्ठ छात्र नरपत सिंह पुत्र भवानी सिंह कक्षा 12 व कुमारी सुमन जाट पुत्री बीरबल जाट कक्षा 11 को रुपये 1100  नकद व एक एक ट्रॉफी प्रदान कर हौसला अफजाई की । जिससे कि भविष्य में अन्य छात्र-छात्रा में बेहतर परिणाम हेतु प्रेरित हो।
कार्यक्रम के दौरान बीएसएफ 124 वी वाहिनी द्वारा हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई जिसमें आम जनों को बीएसएफ द्वारा प्रयोग लाए जाने वाले अत्याधुनिक हथियारों की जानकारी दी गई । कार्यक्रम के दौरान बीएसएफ के प्रसिद्ध बैंड ने मनमोहक प्रस्तुति दी जिसमें की स्कूली बच्चों का उत्साह बढ़ाने हेतु राठौर बीएसएफ डीआईजी स्वयं उनके साथ नृत्य में शामिल हुए।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow