कर्नाटका इनरवेयर एसोसिएशन का तीन दिवसीय व्यापार मेला शुरु 

कर्नाटका इनरवेयर एसोसिएशन का तीन दिवसीय व्यापार मेला शुरु 

–ऐसे आयोजनों को सरकार का समर्थन मिलना ही चाहिए : श्रम सचिव 

बेंगलूरु। कर्नाटका इनरवेयर एसोसिएशन "किया" द्वारा प्रस्तावित तीन दिवसीय ट्रेड फेयर का मंगलवार को यहां पैलेस ग्राउंड के प्रिंसेज श्राइन में शुरुआत हुई। इस मौके पर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित दक्षिण पश्चिम रेलवे जेडआरयूसीसी के सदस्य महेन्द्र सिंघवी और विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित राज्य के श्रम सचिव मनोज जैन आईएएस ने मेला का उद्घाटन किया। उपाध्यक्ष एन. दिलीप जैन के स्वागत भाषण से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। सचिव ओमप्रकाश आर. हेडा ने एसोसिएशन के बारे में विस्तार से बताया। सिंघवी ने कहा कि इस प्रकार का ट्रेड फेयर पहली बार देखने को मिल रहा है, इससे काफी लोगों को लाभ मिलेगा। यह ऐतिहासिक ट्रेड फेयर है। इस प्रकार का मेला होना ही चाहिए। ऐसे आयोजनों से नए वस्तु के बारे में व्यापारियों को आसानी से पता चलता है। हर दिन नए नए प्रोडक्ट आ रहे हैं, लेकिन लोगों को इसकी जानकारी नहीं हो पाती है। मनोज जैन ने कहा कि ऐसे आयोजनों को सरकार का समर्थना मिलना जरुरी है। सरकार का सहयोग मिला तो इससे रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि अगर व्यक्ति अंदर से खुश होता है तो निश्चित ही बाहर से अच्छा और बेहतर महसूस करेगा। इसी प्रकार इनर वेयर का होता है अगर अंदर से बेहतर है तो बाहर से अच्छा ही महसूस होता है। इनर वेयर सेक्टर को हर संभव मदद मिलनी ही चाहिए। एन. दिलीप जैन ने कहा कि यह संगठन काफी लोगों को नौकरी दे रही है, लेकिन कोरोना के दौरान व्यापारी वर्ग के लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा है। उन्होंने सरकार से जीएसटी दरों में किसी प्रकार की वृद्धि नहीं करने की अपील भी की। किया के संयुक्त सचिव एवं मीडिया प्रभारी अश्विन सेमलानी ने बताया कि मेला में पहले दिन 600 से अधिक रिटेलर पहुंचे| मेला में 60 स्टॉल लगाए गए हैं।उन्होंने कहा कि इससे हमे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है। 

इनकी रही विशेष उपस्थिति..
 
इस मौके पर किया के अध्यक्ष रमेश चंद जैन, उपाध्यक्ष एन. दिलीप जैन, सचिव ओमप्रकाश आर. हेडा, संयुक्त सचिव मीडिया अश्विन सेमलानी, संयुक्त सचिव लिगल महावीरचंद मेहता, कोषाध्यक्ष अमित कुमार एच जैन, संयुक्त कोषाध्यक्ष राजेश चोपड़ा, आईपीपी ओकचंद बोहरा, प्रकाश एच जैन, गौरव शर्मा, विनोद चौहान, शैंकी एम जैन, मूलसिंह राजपुरोहित, पवन एस. वधवानी, रविन्द्र इंबोली और सुजीत आरके समेत अन्य सदस्यों की विशेष उपस्थिति रही। इस मौके पर अतिथियों के साथ ही किया की टीम का सम्मान किया गया। बच्चों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रकाश जैन और रमेश जैन ने आभार व्यक्त किया।

यह है उद्देश्य..

कर्नाटक इनरवियर एसोसिएशन इनरवियर उद्योग के कल्याण और विकास के लिए काम करने वाला एक संगठन है. 2019 के बाद से, एसोसिएशन सरकार, निर्माताओं, वितरकों और उद्योग के खुदरा विक्रेताओं के बीच की खाई को पाटने के लिए सबसे आगे खड़ा है। कर्नाटक इनरवियर एसोसिएशन ने भी विभिन्न सरकारी प्लेटफार्मों पर साथी उद्योग के सदस्यों का प्रतिनिधित्व किया है और आवाज दी है। कोरोना के पहले वाक्यांश से लड़ने में मदद करने के प्रयास के रूप में, कर्नाटक इनरवियर एसोसिएशन ने अपने सदस्यों और प्रायोजकों की मदद से शहर के विभिन्न हिस्सों में 500 सैनिटाइजर स्टैंड वितरित किए। अर्थव्यवस्था की गतिविधियां बहुत निचले स्तर पर गिर गईं और इनरवियर उद्योग को भी झटका लगा। सदस्यों को ट्रैक पर वापस लाने और निर्माताओं, वितरकों और खुदरा विक्रेताओं के बीच एक मजबूत नेटवर्क बनाने में मदद करने के लिए कर्नाटक इनरवियर एसोसिएशन ने अपनी पहल इनर स्टोरी शुरू की।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow