छह महीने लेट चल रहे डीएलएड में अपवर्ड मुवमेंट की दूसरी लिस्ट जारी, अब तक पूरा होना था आधा सेशन – Chhotikashi.com

छह महीने लेट चल रहे डीएलएड में अपवर्ड मुवमेंट की दूसरी लिस्ट जारी, अब तक पूरा होना था आधा सेशन

डीएलएड पाठ्यक्रम के प्रति पूरी तरह से लापरवाही बरत रहे शिक्षा विभाग ने प्री डीएलएड के अपवर्ड मुवमेंट की दूसरी लिस्ट गुरुवार को जारी कर दी। करीब छह महीने विलंब से चल रहे इस पाठ्यक्रम के प्रति शिक्षा विभाग के आला अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं, जबकि हकीकत ये है कि हजारों स्टूडेंट्स के लिए ये पाठ्यक्रम छह महीने विलंब से शुरू हुआ है।

विभाग ने प्री डीएलएड परीक्षा 2022 के अपवर्ड मुवमेंट की दूसरी लिस्ट जारी गुरुवार को जारी की। तय समय से करीब 6 महीने विलंब से चल रहे इस प्रवेश कार्यक्रम से राज्य के हजारों सीमेंट परेशान हो रहे हैं। आमतौर पर मार्च तक आधा सत्र पूरा हो जाता है लेकिन इस बार पढ़ाई शुरू ही नहीं हो सकी है। अभी प्रवेश प्रक्रिया ही चल रही है। ऐसे में 210 दिन का सत्र पूरा करना विभाग के लिए चुनौती होगा।

शिक्षा विभागीय आयुक्त कार्यालय की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि 24 मार्च से 28 मार्च तक शुल्क राशि जमा करवा कर अभ्यर्थी काउंसलिंग में हिस्सा ले सकते हैं। इसके बाद 25 मार्च से 29 मार्च तक आवंटित संस्थान में ऑनलाइन दस्तावेज भेजेंगे। वही 25 मार्च से 30 मार्च के बीच स्टूडेंट्स को संबंधित कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी। संबंधित संस्था एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के दस्तावेजों एवं प्रवेश को पोर्टल पर 25 मार्च से 30 मार्च तक सत्यापित करेगी। इसके बाद 30 मार्च तक ही संस्था की ओर से स्टूडेंट्स को प्रोविजनल ऐडमिशन स्लिप देनी होगी।



Join Whatsapp 26