वंदे भारत का शेड्यूल जारी, दिल्ली से शाम को चलेगी:जयपुर तक गुरुग्राम-रेवाड़ी और अलवर में रुकेगी; हफ्तेभर 72 की स्पीड से चलेगी – Chhotikashi.com

वंदे भारत का शेड्यूल जारी, दिल्ली से शाम को चलेगी:जयपुर तक गुरुग्राम-रेवाड़ी और अलवर में रुकेगी; हफ्तेभर 72 की स्पीड से चलेगी

अप्रैल के पहले सप्ताह में वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत जयपुर रूट पर हो जाएगी। गुरुवार को इसका शेड्यूल भी जारी हो गया है। दिल्ली से जयपुर के बीच तीन स्टेशनों पर यह ट्रेन रुकेगी। इनमें गुरुग्राम (गुड़गांव), रेवाड़ी और अलवर शामिल हैं। एक हफ्ते तक ट्रायल होगा। इसमें इसकी स्पीड 72 किलोमीटर प्रति घंटे की रहेगी। बाद में इसे डेढ़ सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जाएगा।

उधर, इस रूट पर चलने वाली इस ट्रेन का रैक चेन्नई से गुरुवार शाम को जयपुर के लिए रवाना होगा। 25 मार्च तक यहां पहुंचने की उम्मीद है।

फोटो 19 मार्च की है। जयपुर के लोको कॉलोनी स्थित सीएडंडब्ल्यू वर्कशॉप का भी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने निरीक्षण किया था।
फोटो 19 मार्च की है। जयपुर के लोको कॉलोनी स्थित सीएडंडब्ल्यू वर्कशॉप का भी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने निरीक्षण किया था।

दिल्ली से अजमेर के बीच होगा ट्रायल रेलवे की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार, दिल्ली से जयपुर होते हुए अजमेर तक ट्रेन का ट्रायल होगा। करीब हफ्तेभर ट्रायल के दौरान 72 के स्पीड से ट्रेन चलेगी। वंदे भारत दिल्ली से शाम 6 बजकर 10 मिनट पर चलेगी। पहला ठहराव गुरुग्राम 6:45 होगा। रेवाड़ी जंक्शन पर शाम 7 बजकर 35 मिनट पर पहुंचेगी। अलवर में भी इसका दो मिनट का ठहराव दिया गया है। यहां रात 8 बजकर 25 मिनट पर यह ट्रेन पहुंचेगी। रात करीब 10 बजकर 20 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी। अजमेर पहुंचने का समय इस ट्रेन का रात 12 बजकर 15 मिनट है। 442 किलोमीटर का सफर 6 घंटे 5 मिनट में पूरा होगा।



Join Whatsapp 26